मौर्य सम्मलेन बिल्सी में उठी महान दल के बहिष्कार की बात, प्रकाश मौर्य को बताया बाहरी प्रत्याशी


 बिल्सी-नगर | बिल्सी में जे एस रॉयल पैलेस में सैनी, शाक्य, कुशवाहा, मौर्य समाज की सामाजिक संघठनो के तत्वाधान में एक चिन्तन सम्मेलन आयोजित हुआ। कार्यक्रम में विधानसभा क्षेत्र बिल्सी के सैकड़ों गांव के लोगों ने हजारों की संख्या में हिस्सा लिया। कार्यक्रम में आये प्रमुख सैनी, शाक्य, मौर्य नेताओं के द्वारा महान दल का बहिष्कार करने की बात की एवं सबने मिलकर महान दल के प्रत्याशी महान दल के अध्यक्ष केशव देव मौर्य के बेटे प्रकाश मौर्य को बाहरी प्रत्याशी बताया।  

सर्वप्रथम भगवान बुद्ध की प्रतिमा पर दीप प्रज्वलित व पुष्पर्पित कर सुभारम्भ किया। सम्मेलन में मौर्य समाज के लोगों ने जबसे सपा से वाहरी प्रत्याशी का नाम चर्चाओं में आया है तब से समाज अपने आपको ठगा सा महसूस कर रहा है। उपस्थित जन समूह ने वाहरी प्रत्याशी का वहिष्कार करने का संकल्प लिया क्योंकि बाहरी लोग विधायक बनकर चले जाते विकास नही हो पाता है। कोई भी दल अगर स्थानीय को मौका देता है तो उसे विधायक बनाने का काम करेंगे। 

वक्ताओं की रूप में तीर्थ प्रसाद मौर्य ने कहा कि समाजवादी पार्टी ने स्थानीय प्रत्याशियों को गुमराह करने का कार्य किया। राम मूर्ति मौर्य ने कहा कि हम सभी लोग वाहरी प्रत्याशी का विरोध करेंगे चाहे महान दल के ही क्यों न हो और बताया कि महान दल का गठबंधन तो हुआ है लेकिन चुनाव साइकिल के चिन्ह पर लड़ा जाएगा। महानदल सपा में विलय हो चुका है रामेश्वर शाक्य ने कहा कि सपा पार्टी के शीर्ष नेतृत्व को चाहिए कि स्थानीय व्यक्ति को मौका दे जिससे पार्टी के प्रत्याशी को विजयी श्री मिल सके। कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे पूर्व प्रधान मेवाराम शाक्य ने कहा कि महानदल के मुखिया केशव देव मौर्य की अशोभनीय भाषा शैली व व्यवहार से लोग असन्तुष्ट है हम सभी लोग महानदल का पुरजोर विरोध करेंगे है क्योंकि व हमारे समाज के सभ्रांत लोगों का कई जगह अपमान भी कर चुके हैं। संचालन सौरज शाक्य ने किया। 

इस मौके पर सोवरन शाक्य, पप्पू मौर्य, सत्यपाल शाक्य, रामवीर मौर्य, मुन्नलाल मौर्य, ज्ञानचंद्र शाक्य, सूरजभान, सत्यपाल, रामसिंह, विनोद मौर्य, अनोखेलाल शाक्य, केपी मौर्य, रघुवर दयाल, ओमकार शाक्य के साथ हजारों लोग मौजूद रहे।

समाचार- द फाइंडर ब्यूरो, बरेली 

Post a Comment

0 Comments